Wednesday, June 26, 2013

HTET : एचटेट का पेपर लीक, छात्रा गिरफ्तार


HTET : एचटेट का पेपर लीक, छात्रा गिरफ्तार
पांच में से तीन सेटों के उत्तर एक पर्ची पर लिखे मिले
•पुलिस में तीन के विरुद्ध मामला दर्ज




फतेहाबाद। हरियाणा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (एचटेट) का पेपर लीक हो गया है। फतेहाबाद के एमएम कालेज में बुधवार को चेकिंग के दौरान एक परीक्षार्थी से पांच में से तीन सेटों के उत्तर एक पर्ची पर लिखे मिले। मिलान करने पर प्रश्न पत्र और तीनों सेटों के पर्ची पर लिखे उत्तर सही पाए गए। पेपर लीक होने की जानकारी मिलते ही पूरा प्रशासनिक अमला कालेज में पहुंच गया। छात्रा को गिरफ्तार कर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।
एमएम कॉलेज में बुधवार सुबह परीक्षा शुरू होने के बाद केंद्र के सुपरिंटेंडेंट ने शक के आधार पर एक छात्रा की तलाशी ली। उसके पास हाथ से लिखी एक पर्ची (आंसर की) मिली। इसमें प्रश्नपत्रों के पांच सेटों में से ‘ए, डी और ई’ तीन ग्रुप के हल प्रश्न पत्र मिले।
जानकारी के अनुसार छात्रा को डी ग्रुप का प्रश्नपत्र मिला था। दोनों का मिलान करने पर एकरूपता मिली। इसकी सूचना मिलते ही हिसार रेंज की कमिश्नर नीलम पी कासनी, उपायुक्त डॉ. साकेत कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त राजीव रतन, पुलिस कप्तान विकास धनखड़, डीएसपी शमशेर सिंह दहिया, थाना शहर प्रभारी गौरव शर्मा दल बल के साथ एमएम कॉलेज परीक्षा केंद्र पहुंचे। परीक्षार्थी बनीता पुत्री सुरेंद्र सिंह निवासी चरखी दादरी के खिलाफ पुलिस ने गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है।


एमएम कॉलेज परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थी से पकड़ी गई हस्त लिखित सामग्री





News Sabhaar : Amar Ujala (27.6.13)

No comments:

Post a Comment